घर से भागकर और परिवार से लड़कर इन सितारों ने की शादी

आपको यह तो पता ही होगा कि फिल्मों में शादियां घर से लड़कर झगड़कर कर होती हैं। भले ही यह फिल्म की मांग होती है। दोस्तों क्या आप जानते हैं हमारे कई फिल्मों सितारों ने यह काम सच में किया है। आइये जानते हैं वो कौन—कौन से स्टार्स हैं जिन्होंने अपने घरवालों के साथ लड़ाई करके अपने पार्टनर को भगाकर के शादी की है।

रीना दत्ता और आमिर खान
अमीर खान को आपने अक्सर फिल्मी सितारे और समाजिक कार्यकर्ता के रूप में दिखते हैं। और वे किसी भी तरह के फिल्मी कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अमीर खान ने भी अपनी पत्नी रीना दत्त से भागकर शादी की थी। आमीर का अंदाज भी फिल्मी था। आमीर और
रीना की शादी ना होने का सबसे बड़ा कारण था दोनों का अलग अलग मजहबों का होना। इसलिए रीना के माता पिता इसके लिए रा​जी नहीं थे। लेकिन यह जोड़ी केवल 16 साल तक ही चली इसके बाद दोनो अलग—अलग हो गए। अब आमीर की दूसरी पत्नी किरण राव है।

सीमा सचदेव और सोहेल
एक्टर और प्रोड्यूशर सोहेल खान को तो आप जानते ही होगें। सोहेल ने भी अपने घरवालों
के खिलाफ शादी की। सोहेल ने सीमा को उसके घरवालों के सामने से भगाकर ले गए थे। सलमान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या रिलीज होने वाली थी ठीक उसी दिन सोहेल और सीमा ने शादी की थी।
गीता बाली और शम्मी कपूर
सन 1955 में आई रंगीन रातें के दौरान फिल्मी सेट पर शम्मी कपूर और गीता बाली को प्यार हो गया था। उस समय गीता शम्मी से एक साल बड़ी थी। और इस डर की वजह से शम्मी को लगा कि कहीं घरवाले मना ना कर दें। इसलिए वे एक मंदिर में गीता को अपने साथ ले गए और चुपचाप से दोनो ने शादी कर ली। लेकिन ये जोड़ी भी अधिक समय तक साथ नहीं रह पाई सन 1965 में एक बड़ी बीमारी से गीता ​दुनिया छोड़ चल बसी।
जेनिफर केंडर और शशि कपूर
फिल्मों एक रोमांटिक कलाकर के रूप में रहे हैं शशि कपूर। थिएटर से शशि ने एक कलाकर के रूप में शुरूआत की थी। इसी दौरान उनकी मुलाकात एक विदेशी कालाकर जेनिफर से हो गई। और फिर दोनों साथ ही काम करने लगे। जब इस बात पता जेनिफर के पिता को पता चला तो उन्होंन शशी को भारतीय मूल का समझकर रिश्ते से मना कर दिया था। लेकिन शशि ने जेनिफर से भागकर भारतीय रीति रिवाजों के अनुसार कर दी।

प्रदीप शर्मा और प​द्मनिी की प्रेम कहानी
अपने समय की सुपर स्टार फिल्मी कलाकार प​द्मनिी कोल्हापुरी को कौन नहीं जानता होगा। बात उस समय की है जब वे एक फिल्म ऐसा प्यार कहां के सेट पर काम कर रही थीं तभी उनकी नजर जाने माने प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा पर पड़ी। और दोनों को प्यार हो गया। लेकिन सबसे बड़ी समस्या प्रदीप शार्म के परिवार वालों को थी वे नहीं चाहते थे कि प्रदीप शर्मा किसी फिल्मी हीरोईन से शादी करें। लेनिक प्रदीप शर्मा इस तरह से पागल हो गए थे कि अखिरकार उन्होंने प​द्मनी को भगाकर शादी कर ली।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *