नेल पॉलिश के फायदे, जानकर हैरान हो जाओगे

नेल पॉलिश को महिलाएं अपने नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए प्रयोग में लाती हैं। क्योंकि इससे हमारे नाखून काफी अच्छे दिखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं यही नेल पॉलिश हमारे कई अन्य कामों में भी इस्तेमाल में लाई जा सकती है। इस लेख में जानेगें कि आप कैसे नेल पॉलिश का प्रयोग दूसरी चीजों में भी कर सकते हो।

नेल पॉलिश के फायदे- Nail polish uses in hindi

नेल पॉलिश के फायदे

फनिर्चर के स्क्रैच दूर करने के लिए

दोस्तों यदि आपके घर के फर्निचर के वानिर्श पर किसी भी तरह के हल्के स्क्रैच आ गए हों तो आप नेल पॉलिश से इसे दूर कर सकते हैं। इसके लिए आप पारदर्शक यानि की ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश को हल्के से स्क्रैच के उपर लगाएं और फिर उसे पंद्रह मिनट के बाद किसी पेपर से आराम से घिस लें। आप चाहें तो सैंडपेपर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

चिपकाने में करें इस्तेमाल

कई बार हमें लिफाफे के किनारों को चिपकाने के लिए गोंद नहीं मिलती है। एैसे में आप नेल पॉलिश से लिफाफे को आसानी से चिपका सकते हो साथ ही साथ एक सुंदर व रंगीन आउटलाइन भी कर सकते हो। यदि आपको रंगीन नेल पॉलिश नहीं लगानी हो तो आप ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश का प्रयोग कर सकते हो।

मार्किंग कर सकते हो

यदि आपके घर में दरवाजे, लॉकर व आलमारियों के की चाबियों के गुच्छे हों तो आपको कई बार आप एक दरावाजे को खोलने के लिए कई चाबियों का इस्तेमाल करते हो इस समस्या से बचने में नेल पॉलिश का प्रयोग करें। जी हां आप चाबियों की मार्किंग करके उनपर अलग—अलग नंबर व रंग कर सकते हो। इससे आपका ये काम और भी आसान
हो जाएगा।

बचाती है त्वचा की एलर्जी से

कई बार महिलाएं पार्टी व शादियों में नकली आभूषण पहनकर जाती हैं। एैसे में  ये आभूषण हमारी त्वचा के संपर्क में आकर वहां पर एलर्जी कर देते हैं। इस समस्या से बचने के लिए आपको ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश को आभूषणों के उन हिस्सों पर लगाना जो त्वचा के संपर्क मेें आते हों। इससे आपको ये परेशानी नहीं होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *