श्री विष्णु मंत्र के चमतकारी फायदे

शास्त्रों में इंसान की समस्याओं का समाधान मंत्रों के अंदर छिपा हुआ है। क्योंकि भगवान स्वयं जानते हैं कि इस धरती पर इंसान को सुख और दुख दोनों ही भोगने पड़ते हैं। यदि जीवन में कोई संकट या तनाव आ गया हो तो आप उसके लिए कुछ विशेष उपाय करके इन चीजों से आसानी से बच सकते हो। यही नहीं ये मंत्र आपकी मनोकामनाएं या मन्नत सभी को पूरी करते हैं। इस विशेष लेख में आपको श्री हरि विष्णु जी का एक एैसा अचूक मंत्र बता रहे हैं जो आपकी समस्याएं पूरी तरह से ठीक कर सकता है।

श्री हरि विष्णु इस धरती के पालनहार हैं। एैसे में यदि आप अपने जीवन में आ रहे कष्टों के समय विशेष रूप से उनकी पूजा व मंत्रों का जाप विश्वास से करते हो तो आप आसानी से इन सभी दिक्कतों से निजात पा सकते हो। ये मंत्र श्री हरि विष्णु जी का सिद्ध मंत्र है जिसके जाप मात्र से संकट व तनाव खत्म हो जाता है। इस मंत्र को विष्णु गायत्री मंत्र कहा जाता है। दुख हो या कष्ट हो या काम ना बनते हो बस भगवान विष्णु के सामने इस मंत्र को जपना शुरू कर दें।

shree vishnu mantra ke fayde in hindi

श्री विष्णु गायत्री मंत्र के फायदे और इसकी विधि :

ऊँ नारायणाय विद्महे। वासुदेवाय धीमहि। तन्नो विष्णु प्रचोदयात्।।

मंत्र को जपने की विधि :

दोस्तों कोई भी मंत्र बिना विधि के सफल नहीं हो सकता है। एैसे में आपको कुछ विशेष विधि अपनानी है।

गुरूवार के दिन सुबह थोड़ा जल्दी उठकर पीले रंग के कपड़ों को पहनें और उसके बाद भगवान विष्णु जी के चित्र पर थोड़ा गंगा जल डाल कर उन्हें चंदन का टीका लगाएं। इसके बाद पीले रंग का फल जैसे केला आदि उनके सामने रख दें। अब आप घूप और दीया को जलाकर इस विष्णु गायत्री मंत्र की तीन, पांच या 11 माला जपें। आप तुलसी से बनी माला से ही ये जाप करें। और अपनी परेशानी व बाधा को दूर करने के लिए कहें। बाद में दूध से बनी खीर का भगवान को भोग लगाएं। पूजा पूरी होने के बाद आप प्रसाद को लोगों में जरूर बांटे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *