भूलकर भी शनिवार के दिन ना खाएं ये 5 चीजें

हर इंसान के जीवन में शनि का प्रभाव कभी ना कभी पड़ता है। एैसा इसलिए क्योंकि शनि ही न्याय के देवता माने गए हैं। आप कर्म कैसे भी करो उसका न्याय शनिदेव करते हैं। भगवान शिव से उन्हें ये वरदान मिला है। दोस्तों कई बार हमारे जीवन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा होता है। जिसकी वजह होता है शनि के प्रभाव का पड़ना या फिर हमारी कुंडली में शनिदोष का होना।

इस दोष को कैसे कम या खत्म किया जा सकता है इन सब के बारे में हमारे प्राचीन ग्रथों में लिखा हुआ है। शनि अच्छे से अच्छे इंसान को गिरा सकता है और उसे ऊंचाइयों तक भी पहुंचा सकता है। इसलिए शनिदेव को प्रसन्न रखना बहुत जरूरी होता है। इसलिए आपको शनिवार के दिन कुछ चीजों से परहेज करना चाहिए। जी हां शनिवार के दिन यदि आप बताई जाने वाली इन चीजों को नहीं खाते हैं तो इससे आपके जीवन से शनि का दोष खत्म हो जाएगा।

शनिवार के दिन परहेज की जानी वाली चीजें।

shanivar-ko-bhulkar-naa-khaye-ye-chije

दाल

मसूर की दाल खासकर इस दिन नहीं खानी चाहिए। क्योंकि इससे शिन ग्रह की नजर आपकी कुंडली पर पड़ती है और आपके जीवन को प्रभावित करती है। इस दिन मूंग या फिर उड़द, चना आदि को आप खा सकते हो।

bhulkar-shanivar-ko-naa-khaye-ye-chije-2

दही और दूध का सेवन

भूलकर भी दूध और दही का सेवन आपको शनिवार के दिन नहीं करना है। शनि इससे नाराज या कुपित होते हैं। यदि आप दूध पीना चाहते हैं तो उसमें कुछ ना कुछ मिलाकर सेवन करें जैसे हल्दी या अन्य चीजें, सफेद दूध नहीं पीना चाहिए। दही से तो दूर ही रहें।

bhulkar-shanivar-ko-naa-khaye-ye-chije-2

अचार का सेवन

इस दिन आपको अचार नहीं खाना चाहिए खास तौर से आम से बना हुआ। आम का अचार खट्टा माना जाता है जिससे शनि देव रूष्ठ हो जाते हैं।

shanivar ko bhulkar naa khaye ye chije 7

शराब या मादक चीजें

आपके जीवन में तनाव, धन की हानी , सेहत में खराबी और ना जाने क्या—क्या दोष आ सकते हैं इस दिन शराब या मादक चीजों का सेवन करने से। यही नहीं दुर्घटना तक हो सकती है यदि आप इस दिन नशीली चीजों का सेवन करते हो तो।

shanivar ko bhulkar naa khaye ye chije

मिर्च

इस दिन मिर्च खासकर की लाल मिर्च के सेवन या फिर प्रयोग से भी बचना चाहिए नहीं तो शानिदोष बढ़ सकता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *