होली के दिन करें ये चमतकारी उपाय

 

होली जिसे भारतीय समाज में रंगों का त्यौहार माना जाता है। इस दिन का धर्मिक रूप से भी विशेष महत्व होता है। जी हां तंत्र साधना से संबंधित लोग इस दिन कभी सोते नहीं हैं। और इस दिन यदि आप कुछ वैदिक उपाय करते हैं तो आपके जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा पा सकते हो। ये टोटके व उपाय आपको जरूर फायदा देगें।

होली के दिन करें ये चमतकारी उपाय (Holi ke chamatkari upay)

पैसों की समस्या दूर करने में

घर पर पैसों की तंगी हो या फिर धन की बचत ना हों तो आप होलिका दहन के अगले दिन वहां से बची हुई राख को लें और फिर इसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांध लें। और फिर इसे अपने पर्स अथवा तिजोरी में रख लें। इस उपाय से आपको जरूर धन में लाभ मिलेगा।

नौकरी व व्यापार की परेशानी

मित्रों यदि किसी भी तरह से आपको नौकरी अथवा व्यापार में समस्या आ रही हो तो इसके लिए जटा वाला नारियल लें और फिर इसे होलिका दहन वाली जगह पर रख दें। आप चाहें तो इस नारियल को मंदिर में चढ़ा भी सकते हैं।

 

घर के अंदर यदि क्लेश होता हो

जी हां यदि आपके घर में किसी भी तरह का गृह क्लेश रहता हो या आपस में आपके झगड़े होत हों तो चिंता ना करें। हालिका दहन वाले दिन आप होलिका पर जौ व आटा को चढ़ा दें। इससे आपके घर की ये समस्या आसानी से दूर हो जाएगी।

बीमारी के उपचार में

दोस्तों यदि आपकी अक्सर तबियत खराब रहती हो या घर पर किसी को कोई बीमारी हो तो आप हालिका दहन वाली राख को हमेशा अपने पास रखें। और इस राख को किसी कपड़े या कागच में डालकर रोगी के सिरहाने के नीच रख दें। इससे बीमारी जल्दी ठीक हो जाएगी।

बच्चों के अच्छे अंक लाने के लिए

कई बार बच्चे अधिक मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उनके अंक अच्छे ना आ रहे हों तो आप इस छोटे से टोटके को जरूर करें। इसके लिए आप सुपारी, जटा वाला नारियल और पान को बच्चे के हाथ पर लगाकर उसे मंदिर व होलिका दहन वाली जगह पर रख दें।

 

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *